शासकीय योजनाओं की जानकारी हासिल करने के साथ ही छत्तीसगढ़ी गीत-संगीत की धुन पर थिरकते युवाओं में बेहद उत्साह

शासकीय योजनाओं की जानकारी हासिल करने के साथ ही छत्तीसगढ़ी गीत-संगीत की धुन पर थिरकते युवाओं में बेहद उत्साह

जनसम्पर्क के स्टॉल में उत्सव जैसा महौल

रायपुर(अमर छत्तीसगढ), 02 नवम्बर 2022/रायपुर के साईंस कॉलेज मैदान में चल रहे राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव और राज्योत्सव के दौरान जनसम्पर्क विभाग द्वारा शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों की उपलब्धियों पर आधारित प्रदर्शनी में उत्सव जैसा महौल शुरूआत से ही बना हुआ है। प्रदर्शनी देखने रोजाना यहां हजारों की संख्या में आम जनता के साथ-साथ विद्यार्थियों और युवाओं का समूह भी पहुंच रहा है। जनसम्पर्क विभाग द्वारा अपने स्टॉल में शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों से संबंधित ब्रोशर, पाम्पलेट और पुस्तिका भी विद्यार्थियों और युवाओं के लिए आकर्षण का केन्द्र बनी है। बड़ी संख्या में युवा शासकीय योजनाओं की यहां जानकारी हासिल करने के साथ ही प्रकाशन सामग्री भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए निःशुल्क प्राप्त कर रहे है।

जनसम्पर्क विभाग के स्टॉल में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ शासन द्वारा संचालित फ्लैगशिप योजनाओं को बड़े ही आकर्षक ढंग से प्रदर्शित किया गया है। जिसमें योजना की जानकारी के साथ-साथ उपलब्धि भी प्रदर्शित की गई है। युवा इन जानकारियों का अवलोकन करने के साथ-साथ उसे नोट भी कर रहे है।

विभाग द्वारा किसानों, आदिवासियों, महिलाओं, बच्चों, युवाओं सहित अन्य वर्गाें के कल्याण के लिए छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा प्रकाशित पाकेट बुक ‘न्याय का नया अध्याय‘ की विद्यार्थियों और युवाओं में भारी डिमांड है। स्टॉल में छत्तीसगढ़ी गीत-संगीत की प्रस्तुति भी लोगों को बेहद लुभा रही है। गीत-संगीत की प्रस्तुति के दौरान युवा उत्साहित और थिरकते नजर आते हैं।

Chhattisgarh International National